हेडलाइन

CG NEWS : ट्रेनिंग कैम्प में जवान की मौत – रनिंग करते मैदान में गिरा…खून की उल्टियों के बाद बस्तर फाईटर्स के जवान ने तोड़ा दम….

बीजापुर 25 नवंबर 2022। नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला में बस्तर फाईटर्स के एक जवान की ट्रेनिंग के दौरान मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि ट्रेनिंग कैम्प में शामिल ये जवान मैदान में दौड़ने के दौरान अचानक गिर गया। खून की उल्टियां होने पर उसे आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत के कारणों का अभी खुलासा नही हो सका हैं, अफसर पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह सामने आने की बात कह रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक कोंडागांव जिला के दहीकोंगा गांव का रहने वाला 24 वर्षीय मुन्नालाल पोयाम का हाल ही में बस्तर फाईटर्स बटालियन में चयन हुआ था। मुन्नालाल बीजापुर जिले के धनोरा स्थित सीएएफ कैंप में ट्रेनिंग ले रहा था। गुरुवार को रोज की तरह मैदान में अन्य प्रशिक्षु जवानों के साथ वह रनिंग कर रहा था। इस बीच अचानक वह जमीन पर गिर गया। कुछ देर बाद उसे खून की उल्टी भी हुई। इसे देख साथियों ने आनन फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने जवान को मृत घोषित कर दिया।

वही दूसरी तरफ जवान के मौत की जानकारी के बाद पुलिस अधिकारियों ने घटना के कारणों की जांच का आदेश दे दिया हैं। मृतक मुन्नालाल पोयाम किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित था ? या फिर ट्रेनिंग कैम्प में उसे हार्ड फीजिकल प्रैक्टिस कराया गया, जिससे उसकी हालत खराब होने पर मौत हो गयी ? ये वो सवाल हैं, जिसकी जांच अब पुलिस करेगी। फिलहाल पुलिस अधिकारी प्रशिक्षु जवान की मौत के कारणों का खुलासा पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही होने की बात कह रहे हैं।

Back to top button